राष्ट्रीय राजधानी के लॉकडाउन के लोगों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनका प्रशासन उन 30 लाख लोगों को राशन प्रदान करेगा जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं। 

 


एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर 60 नई एम्बुलेंसों की खरीद करेगी।

 


अन्य राज्यों में मीडिया लोगों के सकारात्मक परीक्षण के बाद, केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार बुधवार से मीडिया के लोगों के लिए COVID-19 परीक्षण शुरू करेगी। और इसके लिए जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में एक केंद्र स्थापित किया जाएगा।

 

 

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार हर विधायक, सांसद को जरूरतमंदों के बीच वितरण के लिए 2,000 भोजन कूपन देगी।

 

 

कोरोनावायरस के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि दिल्ली में सोमवार रात तक 2081 मामले सामने आए हैं। “इनमें से 431 बरामद हुए हैं और 47 वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। वर्तमान में, 1603 सक्रिय मामले हैं, ”केजरीवाल ने कहा।

 

 

19 अप्रैल को, उन्होंने कहा था कि कोरोनावायरस लॉकडाउन में कोई ढील नहीं होगी क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है। उन्होंने यह भी कहा था कि राज्य सरकार एक सप्ताह के बाद अपने फैसले की समीक्षा करेगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: