राजस्थान के जयपुर में पार्किंग स्थलों पर क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान करने की व्यवस्था शुरू की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को समाप्त करने के लिए लोग अब 'द डिजीटल पार्किंग' ऐप के क्यूआर कोड को स्कैन कर पार्किग स्थल पर भुगतान कर सकेंगे। 

 

 


लाम्बा ने बताया कि डिजीटल क्यूआर कोड़ से भुगतान करने का उद्देश्य कोरोना के संक्रमण पर प्रभावी रूप से रोक लगाना है। उन्होंने बताया कि इससे विशेष तौर पर अस्पतालों की पार्किंग व सामान्य स्थलों की पार्किंग में सामाजिक दूरी बनाये रखने में मदद मिलेगी। लाम्बा ने बताया कि पार्किंग की राशि का भुगतान भी खाते से ऑनलाइन किया जा सकेगा। 

 

 

 

 

जो पार्किंग निःशुल्क है वहां भी क्यूआर कोड के माध्यम से ही वाहन पार्क हो सकेंगे। इससे पार्किंग में आने-जाने वाले वाहनों को रिकार्ड भी डिजीटल रूप से सुरक्षित रहेगा। लाम्बा ने बताया कि डिजीटल क्यूआर कोड़ से भुगतान करने का उद्देश्य कोरोना के संक्रमण पर प्रभावी रूप से रोक लगाना है। उन्होंने बताया कि इससे विशेष तौर पर अस्पतालों की पार्किंग व सामान्य स्थलों की पार्किंग में सामाजिक दूरी बनाये रखने में मदद मिलेगी। लाम्बा ने बताया कि पार्किंग की राशि का भुगतान भी खाते से ऑनलाइन किया जा सकेगा। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: