चूंकि देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए उत्तरी गोवा जिले के एक गांव ने सीओवीआईडी ​​-19 फैल के खिलाफ एहतियात के तौर पर एक सप्ताह का तालाबंदी की। अगरवाड़ा-चोपडेम ग्राम पंचायत ने कहा कि अगर लोगों को तालाबंदी का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो ग्राम प्रशासन ने 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

 

अग्रवाड़ा-चोपड़म ग्राम पंचायत द्वारा 15-21 जून तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय, उनके अधिकार क्षेत्र में कोविद -19 के प्रसार से डरते हुए, कई अन्य गांवों द्वारा इसी तरह के लॉकडाउन के तार में नवीनतम है।

 

आदेश के अनुसार, सभी दुकानें, प्रतिष्ठान और निजी कार्यालय बंद होने चाहिए। केवल फार्मेसियों, बैंकों, सहकारी समितियों, सरकारी कार्यालयों, डेयरी और क्लीनिकों को छूट दी गई है।

 

 

गोवा में पिछले कुछ दिनों से कोविद -19 मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, सत्तारी, बिचोलिम, पोंडा उप-जिलों की कई ग्राम पंचायतों ने 'एहतियाती' तालाबंदी के आदेश दिए हैं।

 

अप्रैल और मई में कई हफ्तों तक कोविद -19 मुक्त रहने के बाद, गोवा में अब लगभग 400 सक्रिय मामले हैं।

 

विपक्ष ने राज्य में आवक आंदोलन को कड़ा करने की मांग की है, वहीं मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि "स्थिति नियंत्रण में है" और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

goa