कोलकाता। प्रचंड चक्रवाती तूफान 'फानी' ने शुक्रवार को ओडिशा के तट पर दस्तक दी और तटीय इलाकों में जमकर तबाही मचाई। इससे ओडिशा के पुरी और भुवनेश्वर समेत कई इलाकों में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए। कई इमारतें ढह गईं और चारों तरफ पानी भर गया। इसके अलावा 10 लोगों की जान चली गई, जबकि 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ओडिशा में तबाही मचाने के बाद अब इस जानलेवा तूफान ने पश्चिम बंगाल में दस्तक दी है।

Image result for fani cyclone images

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया था कि फानी शनिवार सुबह पश्चिम बंगाल तक पहुंच जाएगा। ताजा जानकारी के मुताबिक, देर रात बंगाल के कई इलाकों में इस तूफान का असर देखने को मिला। खड़गपुर, ईस्ट मिदनापुर, मुर्शिदाबाद, नॉर्थ 24 परगना व दिगा जैसे इलाकों में देर रात भारी बारिश हुई। साथ ही 90 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से हवाएं भी चलीं।


हालांकि, अच्छी खबर ये है कि अब तक बंगाल में फानी से किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है और फिलहाल खतरा टलता नजर आ रहा है। हालांकि, अब भी एहतियात बरते जा रहे हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुनावी रैलियों को भी रद कर दिया है। सुरक्षा के लिहाज से कोलकाता एयरपोर्ट की सर्विस कुछ वक्त के लिए बंद रखी गई।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: