लोकसभा चुनाव के छठे फेज में 12 मई को चुनाव होंगे। इसके लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा के अंबाला पहुंची और चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और बीजेपी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि चुनाव के प्रचार में बीजेपी के नेता कभी ये नहीं कहते कि उन्होंने जो वादे किए थे वो पूरे किए या नहीं। कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते है, तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं। आपकी जरूरतों की बात नहीं करते। कभी ये नहीं कहते कि जनता की क्या समस्याएं हैं। जनता के क्या मुद्दे हैं जिन्हें हल करना चाहिए। अफसोस ये चुनाव किसी एक परिवार के बारे में नहीं है।


प्रियंका ने कहा इस देश ने कभी अहंकार और घमंड को माफ नहीं किया है। ऐसा अहंकार दुर्योधन में ही था। उन्हें जब सच्चाई दिखाने केलिए भगवान कृष्ण उन्हें समझाने के लिए गए। तब कृष्ण जी को भी उन्होंने बंधक बनाने की कोशिश की। इस अहंकार पर राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर की कुछ पंक्तियां हैं। जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है। 


उन्होंने कहा कि 2014 में जब केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी। और आपके प्रदेश में भी बनी बहुत उम्मीदें थी बहुत आशाएं थी। आपने इनको भारी बहुमत से जिताया। बहुत बड़े-बड़े वादे किए गए थे। हर साल दो करोड़ रोजगार पैदा किए जाएंगे। पिछले पांच सालों मे आपने क्या देखा। पांच करोड़ रोजगार घट गए। सिर्फ नोटबंदी की वजह से पांच लाख रोजगार कम हुए। रोजगार बनाने के बजाए इनके शासन में रोजगार कम हुए। मनरेगा को कमजोर किया गया। जो काम मजदूरों से कराए जाते थे वह जेसीबी से कराए गए।


उन्होंने कहा, नोटबंदी से काला धन वापस आएगा? आपने कभी देखा नोटबंदी में बीजेपी का कोई नेता लाइन खड़ा था। इनके शासनकाल 12 हजार किसानों ने खुदकुशी की। किसान आवारा पशुओं की समस्या से जुझ रहे हैं। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: