नयी दिल्ली। बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मां का आशीर्वाद गुजरात जाएंगे। मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इसके बाद मोदी अपने वोटरों का धन्यवाद देने काशी भी जाएंगे। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'कल मां का आशीर्वाद लेने गुजरात जाऊंगा। उसके बाद सोमवार को मुझमें विश्वास जताने के लिए काशी जैसी महान भूमि के लोगों का धन्यवाद देने जाऊंगा।'

5 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक

बता दें कि आज शाम को पांच बजे बीजेपी के संसदीय दल की बैठक होनी है, जहां मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद एनडीए की बैठक होगी। इस बैठक में शिवसेना के उद्धव ठाकरे, एलजेपी के राम विलास पासवान समेत जेडीयू और अन्य सहयोगी पार्टियों के नेता शामिल होंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने वराणसी सीट से एसपी प्रत्याशी शालिनी यादव को 4,79,505 वोटों से मात दी थी। शालिनी को महज 1,95,159 वोट ही मिले थे। तीसरे नंबर कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय रहे थे। उन्हें 1,52,548 वोट ही मिले थे।

30 मई को शपथ ले सकते हैं मोदी

खबर है कि मोदी 30 मई को शपथ ले सकते हैं। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी मेहमान शामिल हो सकते हैं।

2014 के शपथ में शामिल हुए थे कई राष्ट्राध्यक्ष

2014 में मोदी के शपथग्रहण में सार्क देशों के प्रमुख भी हिस्सा बने थे। इसमें पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ, अफगानिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति हामिद करजई, शिरीन शर्मिन चौधरी, भूटान के प्रधानमंत्री तत्कालीन शोरिंग तोबगॉ, मालदीव के तत्कालीन राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गयूम, मॉरीशस के तत्कालीन पीएम नवीनचंद्र रामगुलाम, नेपाल के तत्कालीन प्रधानमंत्री सुशील कोइराला और श्रीलंका के तत्कालीन राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे मौजूद रहे थे।

शुक्रवार को आडवाणी और जोशी से मिले थे मोदी

इससे पहले शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और फिर मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे थे। मोदी ने पैर छूकर आडवाणी से आशीर्वाद लिया। वहीं मुरली मनोहर जोशी ने गर्मजोशी से गले मिलकर मोदी को पार्टी की महाजीत की बधाई दी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: