नयी दिल्ली। योग दिवस के मौके पर योग और सेना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट पर पार्टी नेता खासे परेशान हैं। पार्टी नेता अब भी यह नहीं जान पा रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी इस ट्वीट के जरिए संदेश क्या देना चाहते थे और किस तरह से इसका नुकसान हुआ। कांग्रेस नेताओं का मानना है कि राहुल गांधी के यह ट्वीट सही नहीं था और इससे राजनीतिक तौर पर पार्टी का नुकसान हुआ है। खासतौर पर ऐसे वक्त में जब पार्टी लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद सामान्य होने की तरफ बढ़ रही है। 

राहुल गांधी ने सेना की डॉग यूनिट की योग करती तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा था, 'न्यू इंडिया'। उन्होंने इस ट्वीट के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर हमले का प्रयास किया था, लेकिन इसे सेना और योग का मजाक उड़ाने के तौर पर लिया गया। शुक्रवार को मीडिया में इस विवाद के बाद से ही कांग्रेस नेताओं पर यह चर्चा शुरू हो गई कि इससे नुकसान होगा। सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से यह माना कि यह गलती हुई है और इस मुद्दे पर कुछ न कहना ही बेहतर है। 
NBT

एक कांग्रेस लीडर ने कहा, 'यही वजह थी कि पार्टी का कोई प्रवक्ता या फिर नेता राहुल गांधी के ट्वीट के बचाव में सामने नहीं आया।' हालांकि पार्टी में अब भी मुख्य चिंता राहुल गांधी की ओर से लोकसभा में करारी हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान करना है। वह अब भी इस्तीफा देने पर अड़े हैं, जबकि पार्टी नेताओं का मानना है कि उन्हें ही पद पर बने रहना चाहिए।

राहुल के सलाहकारों पर फिर उठे सवाल 
एक बार फिर से पार्टी के भीतर राहुल गांधी के सलाहकारों को लेकर सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि कोई भी राजनीतिक दिमाग का व्यक्ति इस तरह की पोस्ट करने की बात नहीं कहेगा। कांग्रेसियों का मानना है कि पार्टी लगातार सेल्फ गोल कर रही है और अध्यक्ष का ही कैजुअल व्यवहार नुकसान पहुंचा रहा है। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: