राजनीति जगत में राहुल गांधी को भला कौन नहीं जाता है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब भी कुछ करते हैं या बोलते हैं वो चर्चा में आ जाते हैं। इतना ही नहीं इनकी छवि भी कुछ ऐसी बन गई है कि लोग इनको मजाक के रूप में लेते हैं और तो और पप्पू के नाम से ही दुनिया उनको जानने लगी है। पर हाल ही में वो एक और बयान के कारण चर्चा में आ गए हैं। बीते कुछ दिनों पहले झारखंड में भीड़ द्वारा एक मुस्लिम युवक की चोरी के शक में पिटाई किए जाने के बाद राहुल ने ट्वीट किया है। जी हां जिसमें राहुल ने लिखा की भीड़ द्वारा युवक की क्रूर हत्या मानवता पर एक धब्बा है। साथ ही राहुल ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान कर देने वाली है।

Image result for rahul gandhi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों तबरेज अंसारी नाम के व्यक्ति को भीड़ ने चोरी के आरोप में बेरहमी से पिटाई की और फिर उससे जबरन ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगवाए। फिर क्या था वो इतना ज्यादा घायल हो चुका था कि उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद ये सारा बवाल खड़ा हो गया। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि झारखंड में भीड़ द्वारा इस युवक की क्रूर हत्या करना मानवता पर एक धब्बा है। हैरानी वाली बात तो ये थी कि 4 दिनों तक इस लड़के को हिरासत में रखने वाली पुलिस की क्रूरता चौंकाने वाली है क्योंकि बीजेपी शासित केंद्र और राज्य सरकार में शक्तिशाली आवाज़ों खामोश हैं।

पूरा मामला:
दरअसल ये सारा मामला कुछ समय पहले झारखंड के खरसावां जिले में शुरू हुआ जब एक व्यक्ति को चोरी के शक में भीड़ ने एक मुस्लिम युवक की बिजली के खंभे से बांधकर जमकर पिटाई की। जिसके बाद घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई कि भीड़ ने उसे मारने के बाद उस मुस्लिम युवक से जबदस्ती ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगवाए थे। इसके बाद 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही  जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: