आगरा। आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस वे पर आज (सोमवार) बड़ा हादसा हुआ। हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोग की मदद से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। घायलों को पास अस्पतालों में पहुंचाया गया।मिली जानकारी के मुताबिक, यह बस आगरा में एक्सप्रेस-वे पर 'झरना नाला' में जा गिरी। बताया जा रहा है कि इस बस में 50 लोग सवार थे और बस उन सभी को लेकर एक्सप्रेस वे से नीचे गिर गई। 



यूपी पुलिस ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर, इटावा से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस सं0 यूपी 33 एटी 5877 अनियंत्रित होकर ग्राम कुबेरपुर के पास झरना नाला में गिर जाने से पानी के अन्दर आधी डूब गई। 27 शव निकाले गए तथा करीब 15-16 लोगों घायल अवस्था में निकाल कर अस्पताल भेजा गया है।


ड्राइवर को आ गई थी झपकी? 
हादसे की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि हादसा ड्राइवर को झपकी आने की वजह से हुआ। 



मुआवजे का एलान 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए मुआवजे का एलान भी कर दिया है। सरकार जान गंवानेवाले लोगों के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये देगी। सीएम ने डीएम और एसएसपी को घायलों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा है। इस बीच यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने राहत और बचाव कार्य को लेकर जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी वरिष्ठ अधिकारियों को को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने को कहा गया है। ओपी सिंह ने कहा कि वह इस हादसे से बेहद दुखी हैं और मृतकों के परिजनों के इस मुश्किल वक्त में ताकत देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। 




बता दें कि 6 लेन का यमुना एक्सप्रेस-वे 165 किलोमीटर लंबा है। यह एक्सप्रेस-वे ग्रेटर नोएडा को आगरा से जोड़ती है। इसे 2012 में बनाया गया था। फिलहाल इस मामले में अभी और जानकारी का इंतजार है। 




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: