दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद देश केंद्र में एक बार फिर से मोदी सरकार अपनी कुर्सी जमा चुकी है और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि देश के अधिकतर हिस्सों में भी बीजेपी की ही सरकार है। जनता ने पीएम मोदी के प्रति जो विश्वास जताया है उसे मोदी सरकार बी बखूबी निभा रही है और इसी सिलसिले में यह सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत देने जा रही है। एक जानकरी के अनुसार बताया अरहा है की मोदी सरकार महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी कर सकती है। खबर के अनुसार, मोदी सरकार डीए में तकरीबन 5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती है जिसका फायदा करीब करीब 50 लाख से भी ज्यादा कर्मचारियों को मिल सकता है।


आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की अखिल भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा संघ के पूर्व सचिव और सहायक सचिव हरिशंकर तिवारी ने एक निजी चैनल से बात करते हुए यह जानकारी दी, जिसमे उन्होंने बताया कि सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है। उन्होंने बताया कि यदि मोदी सरकार इस पर अमल करेगी तो कम से कम पांच फीसदी की बढ़ोतरी करेगी। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा क्यों होगा? तो उन्होंने बताया कि उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल, 2019 में मुद्रास्फीति बढ़ी है, इस हिसाब से सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है।


Related image


गौरतलब है कि तत्कालीन सरकार के 50 लाख कर्मचारी 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लेकर काफी समय से सुधार की मांग कर रहे हैं जिसमे न्यूनतम वेतन के साथ-साथ फिटमेंट फैक्टर सबसे ज्यादा अहम बताया जा रहा है, जबकि सरकार कई बार इन मांगों को टाल चुकी है। मगर इस बार मोदी सरकार कुछ अलग करने जा रही है जो यकीनन इन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी ला सकती है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: