मोदी सरकार के आने के बाद पूरे देश में एक अलग ही लहर दौड़ पड़ी है और वो है "स्वच्छता" की लहर। जी हाँ, जब से सत्ता में नरेंद्र मोदी आए हैं वो अपनी एक से बढ़कर एक नयी नयी नीतियों को लागू कर रहे है और सिर्फ लागू ही नहीं बल्कि उसके लिए आम नागरिकों से लेकर बड़े बड़े अधिकारियों तक को प्रोत्साहित कर रहे हैं ताकि देश को स्वच्छ बनाने में हर किसी का योगदान रहे। इसी सिलसिले में आज शनिवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में संसद में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्पीकर ओम बिड़ला सहित भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज मंत्रियों और सांसदों ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई, स्वच्छता अभियान सुबह 9 बजे शुरू हुआ। बता दें कि साल 2014 में केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवाई वाली सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता पर विशेष जोर दिया, उन्होंने इसके लिए देश में स्वच्छता अभियान को शुरू किया।


Image result for संसद परिसर में स्पीकर समेत कई सांसदों ने लगाई झाड़ू


समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर संसद परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिख रहे है, उनके साथ सांसद हेमा मालिनी भी झाड़ू लगाते हुए दिख रही हैं। इस दौरान अनुराग ठाकुर के अलावा अन्य मंत्री और सांसद भी झाड़ू लगाते दिखे। बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय ने जानकारी दी थी कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के साथ शनिवार को संसद भवन में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।



बताते चलें कि राजस्थान की कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद ओम बिड़ला 19 जून को 17वीं लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने अपना उम्मीदवार बनाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में बजट सत्र के तीसरे दिन बिड़ला के समर्थन में प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: