गूगल ने इन दिनों पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को काफी चर्चा में ला दिया है। दरअसल इस बार इमरान खान गूगल पर भिखारी शब्द लिखने पर छाए हुए। गूगल पर भिखारी टाइप करने पर उनकी फोटो सामने आती है। इस कारण सोशल मीडिया पर लोग इमरान खान को ट्रोल करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। गूगल इमेज में दिख रही इस फोटो में पाक पीएम इमरान खान हाथ में कटोरा लिए बैठे हैं।



हालांकि, दिख रही फोटो एडिटेड है। इसमें इमरान खान भीख मांगने के लिए हाथ में कटोरा थामे हैं। फोटो को इस तरह एडिट किया गया है कि पाक पीएम इमरान खान सड़क किनारे बैठे किसी भिखारी की तरह नजर आ रहे हैं।


इमरान खान को भिखारी की तरह देखने के लिए गूगल सर्च में जाकर इंगलिश या हिंदी में भिखारी (Bhikhari) टाइप करना होगा। भिखारी टाइप करते ही गूगल में इमरान खान की कई तस्वीर सामने आ जाएंगी।


फेसबुक और ट्विटर पर लोग तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मैं इस बारे में मजाक नहीं करना चाहता। लेकिन यह सही निकला है। गूगल में भिखारी सर्च करने पर पाक पीएम इमरान खान दिखाई दे रहे हैं।



वहीं, एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि इस तरह #Bhikhari ट्रेंड करने पर यह भिखारियों का अपमान है। इस हैशटैग को की कड़ी निंदा करनी चाहिए। 



गूगल में इमरान खान को भिखारी के रूप में दिखाए जाने से पाकिस्तानी खासा नाराज हैं। पाक यूजर्स इसके लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। सोशल मीडिया में पाक यूजर्स तर्क दे रहे हैं कि पिचाई के भारतीय होने की वजह से उनके पीएम इमरान खान के साथ ऐसा सुलूक किया जा रहा है। हालांकि, गूगल की ओर से इस बारे में अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है।



बता दें कि पाकिस्तान इनदिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इससे बाहर निकलने के लिए पाक पीएम इमरान खान हर हथकंडा अपनाने में जुटे हैं। इमरान खान दुनिया के कई देशों से कर्ज लेने के लिए टूर पर टूर किए जा रहे हैं। 



गौरतलब है कि कंगाली के कगार पर खड़े पाकिस्तान को हाल ही में एक और करारा झटका लगा है। अमेरिका ने उसको दी जाने वाली आर्थिक सहायता में करीब 44 करोड़ डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 31.30 अरब रुपये) की कटौती कर दी है। अब अमेरिका से पाकिस्तान को कुल 4.1 अरब डॉलर (करीब 2.92 खरब रुपये) की ही मदद दी जा रही है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: