हैदराबाद।  तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व दिग्गज भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रीय राजधानी के एम्स में लंबी बीमारी के बाद शनिवार को जेटली का निधन हो गया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने शोक संदेश में जेटली द्वारा राष्ट्र को दी गई सेवाओं को याद किया और प्रार्थना की कि पूर्व वित्त मंत्री की आत्मा को शांति मिले। राव ने शोक में डूबे उनके परिवार के सदस्यों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।


वहीं आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने भी भाजपा नेता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।


रेड्डी ने कहा, "जेटली कानूनी रूप से एक प्रखर सांसद थे, जिन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार के दौरान राजनीतिक परि²श्य पर अपनी अमिट छाप छोड़ी। मेरी प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति मिले।"


जेटली के निधन का समाचार पाकर देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है, जेटली का इलाज अमेरिका में हो चुका था।  28 दिसंबर को 1952 में नई दिल्ली पैदा हुए अरुण जेटली ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के सेंट जेवियर्स स्कूल से की जबकि स्नातक की पढ़ाई श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से की। साल 1974 में वो दिल्ली विश्व विद्यालय के छात्र संगठन के अध्यक्ष भी रहे हैं।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: