अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है। इस खास मौके से पहले पीएम मोदी सोमवार देर शाम अपने गृहनगर गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद के एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर उनका लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट पर खुद राज्यपाल, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पीएम की अगवानी की। बुधवार सुबह पीएम मोदी अपने घर जाकर 95 वर्षीया अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे।


इसके बाद प्रधानमंत्री दिन नर्मदा जिले में स्थित सरदार सरोवर बांध का जायजा लेंगे, जिसका जलस्तर 138.68 मीटर हो गया है। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले समूचे बांध को बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया गया है। दो साल पहले बने इस बांध का जलस्तर क्षमता के अनुसार पहली बार सबसे ऊंचा हुआ है। प्रधानमंत्री 11 बजे केवड़िया में बांध स्थल पर पहुंचने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।


गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पहले ही ट्वीट कर चुके हैं, 'हम 17 सितंबर को अपने प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के जन्मदिन पर केवाडिया में होने वाले 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' में उनके स्वागत के लिए तैयारी हैं।' गुजरात सरकार ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर बांध पर महाआरती के कार्यक्रम का आयोजन किया है।


प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर नमो एप को भी अपडेट किया जा रहा है। पीएम मोदी ने खुद ट्वीटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'नमो एप को नया अपडेट दिया जा रहा है, जो हल्का और तेज होगा, तथा एक्सक्लूसिव कंटेट की आसान पहुंच मुहैया कराएगा।' ऐसी उम्मीद है कि पीएम के जन्मदिन के मौके पर इस एप पर बड़ी संख्या में लोग विजिट कर अपने बधाई संदेश दे सकते हैं।


आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी मोदी का जन्मदिवस को  'सेवा सप्ताह' (14 से 20 सितंबर तक) के रूप में मना रही है। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से पहले ही सोशल मीडिया पर वो देशभर में पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहे हैं। ट्वीटर पर शुरूआत के पांच टॉप ट्रेंड्स में पीएम मोदी छाए हुए हैं। नेता और जनता तमाम लोग अपने बधाई संदेश सोशल मीडिया के जरिए दे रहे हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: