निश्चित रूप से अभी तक ना सिर्फ हिंदुस्तान मऔर अमेरिका में बल्कि पूरे विश्व भर में पीएम मोदी के अमरीकी दौरे कि खबर फ़ेल चुकी है और इस दौरे से हर कोई बेहद ही उत्साहित है। कोई खुशी में तो कोई ( पाकिस्तान ) हताशा में मगर इसे लेकर उत्सुकता हर किसी के अंदर बनी हुई है। बताते चलें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर ह्यूस्टन में होने वाले कार्यक्रम Howdy Modi की दुनिया भर में चर्चा है। रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे शुरू होने वाले इस प्रोग्राम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं, टेक्सास के शहर ह्यूस्टन में हाउडी मोदी प्रोग्राम में पीएम मोदी अमेरिका में रहने वाले 50 हजार भारतीय- अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। ट्रंप के साथ मंच साझा, भाषण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में आप काफी कुछ जान चुके हैं लेकिन अब आपको ये जानना चाहिए कि पीएम मोदी की थाली कैसी होने वाली है।


Image result for pm modi eating lunch


माना जा रहा है कि अमेरिका में ये प्रधानमंत्री मोदी का अब तक का सबसे बड़ा प्रोग्राम है, पूरी दुनिया में मोदी के इस प्रोग्राम के पहले ही हलचल बढ़ गई है। देश से लेकर विदेशों तक में Howdy Modi प्रोग्राम की चर्चा है, कहा जा रहा है कि पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए अमेरिका में इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ। बहरहाल, ये जानें कि इस दौरान पीएम मोदी के लिए किन विशेष व्यंजनों की क्या तैयारियां हैं। कौन मोदी के लिए खास तौर पर किस तरह की स्वादिष्ट थाली सजाने में जुटा हुआ है?


गुजराती स्वाद और भरपूर मीठा
अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के लिए जो स्पेशल थाली परोसी जाएगी, उसमें ज़्यादातर उनकी पसंद का गुजराती भोजन होगा। बताया जा रहा है कि इस थाली में मोदी को मेथी थेपला, खांडवी, समोसा, दाल चावल, गाजर हलवा, रसमलाई, गुलाब जामुन, कचौड़ी, पुदीने की चटनी और खिचड़ी परोसी जाएगी। यही नहीं, इस शाही थाली को तैयार करने में कला और स्वाद को लेकर सावधानी बरती जा रही है।


Image result for अमेरिका में मोदी को परोसी जाएगी नमो थाली


मोदी की शेफ के तौर पर किरण वर्मा की पहचान बन चुकी है, किरण ने शेफ के तौर पर टेक्सास में नाम बनाया है। मोदी के इस दौरे के लिए खास तौर से उनके पसंदीदा व्यंजन परोसने के लिए किरण ओवरटाइम कर रही हैं और ये सुनिश्चित कर रही हैं कि मोदी को परोसी जाने वाली थाली में कोई कसर न रह जाए। खबरों की मानें तो किरण ने उस वायरल तस्वीर को देखकर व्यंजनों की स्टडी की है, जो पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर वायरल हुई थी। जन्मदिन पर पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ भोजन किया था और उसी तस्वीर में व्यंजन देखकर किरण ने मोदी के लिए स्पेशल नमो थाली तैयार करने का ज़िम्मा उठाया। इस थाली में व्यंजनों की विधि पर खास ध्यान दिया जा रहा है ताकि मोदी के विशेष स्वाद और फिटनेस दोनों का पूरा खयाल रखा जा सके।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: