नयी दिल्ली। आज शाम 4 बजकर 35 मिनट पर पाकिस्तान समते दिल्ली और एनसीआर में आज भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं, इसके आलावा जम्मू कश्मीर में भी भूकंप आया है। भूकंप के तेज झटकों के बाद लोग सहमे हुए हैं। जो लोग दफ्तर और घरों में थे वह वहां से बाहर निकल गए हैं।


पाकिस्तान में भूकंप ने तबाही मचा दी है। पाकिस्तान के सड़कों पर दरारे पड़ गईं हैं और कई इमारतों के गिरने की खबर सामने आई है। पाकिस्तान के पीओके के मीरपुर के जाटलान में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है, जिसकी गहराई 10 किलोमीटर नीचे थी। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल से 6.3 मापी गई है। पाकिस्तान के पीओके में पांच लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।


कश्मीर जोन पुलिस ने कहा है कि यहां पर अभी तक कोई नुकसान नहीं हुआ है। हम जमीनी स्तर से जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। बता दें कि दिल्ली के अलावा जम्मू कश्मीर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। आज भूकंप 4 बजकर 33 मिनट पर आया, जिसके बाद लोग दहशत में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खबर लिखे जाने तक भूकंप से किसी भी प्रकार से कोई भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बता दें कि 2005 में भी जम्मू-कश्मीर में 7.6 की तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें काफी लोगों की मौत हो गई थी।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: