मुंबई। एनसीपी प्रमुख शरद पवार मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में आज पेश होंगे। एनसीपी प्रमुख पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो जांच एजेंसी को पूरा सहयोग करेंगे। शरद पवार के ईडी में दफ्तर जाने के कारण मुंबई पुलिस ने एहतियातन बलार्ड पियर इलाके में धारा 144 लगा दी है।


ऐसा माना जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की पेशी के दौरान मुंबई सहित पुरे महाराष्ट्र के कार्यकर्ता जुटेंगे। हालांकि शरद पवार ने पहले ही अपने समर्थकों से कहा है कि वे ईडी के दफ्तर के सामने न जुटें।


ज्ञात हो कि मंगलवार को महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले को लेकर लगे आरोप पर शरद पवार ने प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी थी। एनसीपी प्रमुख ने कहा था कि मुझे संविधान और न्याय पर विश्वास है।


बता दें कि घोटाले से जुड़ा यह मामला ऐसे समय पर दर्ज किया गया है जब सूबे में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। खबर है कि जांच एजेंसी आरोपियों को जल्द ही उनके बयान दर्ज करने के लिए समन भेज सकती है।


गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार सहित अन्य 70 के खिलाफ पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। यह घोटाला करीब 25 हजार करोड़ का बताया जा रहा है।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: