वोडाफोन का एम पैसा के बंद होने के बाद वोडाफोन-आइडिया टेलीकॉम ने आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को बंद करने का फैसला किया है। पेमेंट बैंक शुरू करने के 17 महीने बाद वोडाफोन आइडिया ने यह फैसला लिया है। वोडाफोन-आइडिया की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर को बिजनेस बंद करने के रेग्युलेटरी से इजाजत मिल गई है। 


आइडिया सेल्युलर के 49 फीसदी हिस्सा आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक आइडिया सेल्युलर और आदित्य बिड़ला नूवो लिमिटेड का ज्वाइंट वेंचर है। इसमें आदित्य बिड़ला नूवो लिमिटेड के 51 फीसदी और आइडिया सेल्युलर के 49 फीसदी शेयर है। यह देश में चल रहे कुल 7 पेमेंट बैंक में से एक है। 


ग्राहकों को करना होगा ये काम आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को मैसेज के जरिये जानकारी दी गई है कि उनके जमा पैसों को वापस किया जाएगा। आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक आरबीआई द्वारा निर्देशित नियमों के मुताबिक काम करता रहेगा ताकि ग्राहक अपना पैसा निकाल सके और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो। बैंक के पास करीब 20 करोड़ का कैश जमा है।


ऐसे निकाले अपना पैसाबैंक ने ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में बताया है कि ग्राहक अपने पैसों को अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए वह आदित्य बिड़ला पेमेंट बैंक के नजदीकी बैंकिंग प्वाइंट पर जाकर उनकी मदद ले सकते हैं। 26 जुलाई के बाद ग्राहक आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में पैसा जमा नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा 18002092265 पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं। यहां vcare4u@adityabirla।bank पर भी ई-मेल कर सकते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: