भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता और उसका परिवार रायबरेली जाते समय सड़क हादसे का शिकार हो गया। रविवार को एनएच 32 पर अटोरा गांव के पास बारिश के दौरान उनकी कार और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हुई। इसमें पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई, जबकि पीड़िता, उसकी बड़ी बहन और वकील की हालत नाजुक है। इन्हें मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर किया गया। पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर भाजपा विधायक से लिंक की जांच कर रही है।



एडीजी लखनऊ रेंज राजीव कृष्णा ने बताया कि पीड़िता के चाचा महेश कुमार की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। उन्होंने सीबीआई जांच कराने की मांग की है। हमने इसे लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इसके आधार पर केस जांच एजेंसी को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। ट्रक ड्राइवर, क्लीनर और उसके मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उनके कॉल रिकॉर्ड से कुलदीप सिंह सेंगर या उसके करीबियों से लिंक तलाशे जा रहे हैं। घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम भी भेजी गई। कार और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हुई थी। उधर, डीजीपी ओपी सिंह भी घायल पीड़िता से मिलने के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पीड़िता खतरे से बाहर है। 



कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए 

बलात्कार पीड़िता के साथ सड़कदुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है।इस केस में चल रही CBI जाँच कहाँ तक पहुँची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?

4,791 people are talking about this




जेल में बंद चाचा से मिलने जा रहा था परिवारपीड़िता का चाचा रायबरेली जेल में बंद है। पीड़िता परिवार के साथ चाचा से मिलने जा रही थी। स्थानीय लोगों ने हादसे के बाद घायलों को बाहर निकाला। सूचना पाकर डायल 100 की टीम भी पहुंच गई। एंबुलेंस का इंतजार किए बिना पुलिस ने अपनी गाड़ी और प्राइवेट वाहन से सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने कार सवार पीड़िता की मौसी को मृत घोषित कर दिया, जबकि चाची ने ट्रॉमा सेंटर लखनऊ में दम तोड़ा। कार चला रहे वकील महेंद्र सिंह, पीड़िता और उसकी बड़ी बहन का लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।



एसपी ने बताया हादसा पीड़िता के मामा का आरोप है कि ये हादसा नहीं बल्कि साजिश है, जिसे विधायक के आदमियों ने अंजाम दिया। जिस ट्रक ने कार को टक्कर मारी, उस ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख पुती थी। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में लिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं, एसपी सुनील सिंह ने कहा कि कोई साजिश नहीं है। यदि कोई आरोप है तो उसकी जांच कराई जाएगी।



सुरक्षाकर्मी साथ नहीं थे

पुलिस के अनुसार, ट्रक फतेहपुर का है। ट्रक मालिक को भी पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि नियमित तौर से सुरक्षा के लिए रहने वाले गनर भी दो दिन से साथ नहीं थे। रायबरेली जाते समय कार में जगह न मिलने के कारण गनर साथ नहीं गया था। लखनऊ की फोरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच करेगी।



विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर उनके गांव की युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। वह सीतापुर जेल में है। मामले में सीबीआई जांच चल रही है।



सीबीआई जांच कराने को तैयार-डीजीपीडीजीपी ओपी सिंह ने कहा पीड़िता की सुरक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई। कार में जगह नहीं होने के चलते पीड़िता ने सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों से साथ नहीं चलने के लिए कहा था। अगर इस मामले में परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम यह मामला सीबीआई को सौंप देंगे। 



अखिलेश ने जताई हत्या के प्रयास की आशंका: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुआ हादसा गंभीर घटना है। उन्होंने इसके पीछे पीड़िता की हत्या की आशंका भी जताई। अखिलेश ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है।



पहले हो चुकी हैं दो संदिग्ध मौतें: उन्नाव दुष्कर्म मामले में दो मौतें पहले भी हो चुकी हैं। पीड़िता के पिता की जेल में ही अप्रैल 2018 में एक हमले के बाद मौत हो गई थी। इस हमले के चश्मदीद गवाह की अगस्त 2018 में संदेहास्पद हालत में मौत हो गई थी।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: